कास्टिंग काउच पर छलका ईशा गुप्ता का दर्द , बोली – प्रोड्यूसर ने साथ सोने के लिए किया था मजबूर

“बॉलीवुड” जब भी यह नाम सुनने में आता है तो कई बड़े-बड़े सितारों की छवि उभर कर सामने आ जाती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते अच्छा खासा नाम कमाया है। वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है, जहां पर सफलता पाना इतना आसान नहीं है। जी हाँ, यहाँ नाम कमाने के लिए कलाकारों को बहुत से मुश्किलों से गुजरना पड़ता है। बॉलीवुड में अपने आपको स्थापित करने के लिए कलाकारों को कई कुर्बानियां भी देनी पड़ जाती हैं।

अगर हम बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की बात करें तो अभिनेत्रियों के लिए मनोरंजन की दुनिया में कामयाबी पाना इतना आसान नहीं है क्योंकि उनको ऐसी ऐसी मुश्किलों से गुजरना पड़ता है, जिसके बारे में शायद हम सभी लोग सोच भी नहीं सकते। जी हां, बॉलिवुड की कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने ऐसे ऐसे खुलासे किए हैं, जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है। इसी कड़ी में मशहूर अभिनेत्री ईशा गुप्ता ने भी एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है।

आपको बता दें कि अभिनेत्री ईशा गुप्ता साल 2007 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीतने के बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाई। उन्होंने फिल्म “जन्नत 2” से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी नजर आए थे। इसके बाद ईशा गुप्ता रुस्तम पलटन और बादशाहों जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा ईशा गुप्ता ने एक इंटरव्यू के दौरान कास्टिंग काउच को लेकर खुलकर बातचीत की थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में दो बार कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा। ईशा गुप्ता ने बताया कि जो लोग इंडस्ट्री से बाहर के होते हैं, उन्हें ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ता है। फिल्म उद्योग से जुड़े हुए परिवारों के बच्चों को कास्टिंग काउच का सामना नहीं करना पड़ता।

ईशा गुप्ता ने इंटरव्यू में यह बताया कि “मैं उन दिनों मेकअप आर्टिस्ट के साथ अपना कमरा शेयर करती थी। मैंने डरने का बहाना बनाया हुआ था और कहा था कि मैं कमरे में अकेले नहीं सो पाऊंगी, लेकिन असल बात यह थी कि मैं वहां किसी भूत से नहीं बल्कि एक इंसान से डरा करती थी, क्योंकि आपको पता नहीं होता कि वह कब आपको निकाल दें।”

ईशा गुप्ता ने बताया कि “समस्या यह भी है कि वे केवल हमारे साथ कास्टिंग काउच करते हैं। वे इंडस्ट्री के बच्चों के साथ ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि वहां उनके माता-पिता आएंगे और उन्हें मार देंगे। लेकिन हमारे लिए वे यह सोचकर करेंगे कि इसे काम करना चाहिए।” ईशा गुप्ता ने कहा कि “मैंने एक ऐसे इंसान का गंदा रूप देखा था, जो उसके साथ नहीं सोने पर मुझे फिल्म से बाहर निकालना चाहता था।

अभिनेत्री ने बताया कि “फिल्म की शूटिंग चल रही थी और बीच में आकर प्रोड्यूसर ने कहा कि उन्हें मेरे साथ काम नहीं करना है। उस वक्त तक 4 से 5 दिन की शूटिंग भी हो गई थी। वह मुझे इसलिए फिल्म से बाहर निकालना चाहता था, क्योंकि मैंने उसके साथ सोने से इंकार किया था।”

ईशा गुप्ता ने आगे कहा कि “इस दौरान फिल्म के डायरेक्टर ने उनका साथ दिया और समर्थन में खड़े रहे और प्रड्यूसर को मना कर दिया।” उन्होंने कहा कि “प्रड्यूसर ने डायरेक्टर से कहा कि मैं उसे फिल्म में नहीं चाहता तो फिर वह यहां क्यों है? उस समय शूटिंग चल रही थी और डायरेक्टर ने कहा वह मेरी हीरोइन है।

ईशा गुप्ता ने बताया कि “डायरेक्टर मेरे पास आए और पूछा क्या इस लड़की के साथ ऐसा हुआ है? मैंने उनकी तरफ देखा, हंसी और कहा ‘हां सर।” क्यों? वह बोला, नहीं। उसने मुझसे अभी कहा ‘ईशा फिल्म में क्यों है?’ ईशा गुप्ता ने कहा कि “मुझे एहसास हुआ ऐसे लोग भी हैं जो मुझे काम नहीं देते, क्योंकि वह कहते हैं, वह कुछ नहीं करने जा रही है क्या बात है?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here