हिंदुस्तान के मशहूर शायर राहत इंदौरी साहब की मशहूर शायरी हमेशा लोगों को याद आएगी , पढ़े खबर

0
60

हिंदुस्तान के मशहूर शायर राहत इंदौरी साहब पूरी दुनिया में शायरी सुनाते थे बड़े-बड़े मुशायरा में शरीक होते थे । उनके यूट्यूब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स कई शायरी वायरल हुई थी। और राहत इंदौरी साहब की शायरी लोगों को बहुत पसंद आई तो हमेशा जब स्टेज पर शायरी करते थे तो लोग उनकी शायरी सुनकर झूम जाते थे। डॉ कुमार विश्वास हिंदी के कवि हैं और डॉक्टर कुमार विश्वास की हिंदी की कविताएं बहुत सुंदरता से पढ़ते हैं। और डॉक्टर कुमार विश्वास राहत इंदौरी साहब का आदर करते हैं ।

राहत इंदौरी साहब गाने भी लिखते थे उन्होंने कई फिल्मों में गाने भी किए हैं और आज भी बेगाने बहुत पसंद किए जाते हैं। राहत इंदौरी साहब मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं। लेकिन राहत इंदौरी साहब की शायरी की वजह से उन्हें पूरा हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि पूरा जानता था। राहत इंदौरी साहब अपनी शायरी से हमेशा लोगों का दिल खुश किया करते थे और देशभक्ति शायरी राहत इंदौरी साहब को बहुत पसंद थी ।

बक्सर हिंदुस्तान की मोहब्बत और अमन के लिए शायरी करते थे और इसी वजह से सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा राहत इंदौरी साहब की शायरी सबसे ज्यादा देखी जाती थी । राहत इंदौरी साहब हमेशा मोहब्बत को लेकर शायरी करते थे अपनी शायरी में हमेशा मोहब्बत भरे लफ्जों को लिखकर शायरी करते थे जिसकी वजह से लोग पसंद करते हैं। जब राहत इंदौरी साहब स्टेज पर शायरी करने आते थे तो पब्लिक उन्हें देखकर खुश हो जाती थी।

रात इंदौरी साहब उर्दू भाषा को बहुत अच्छी तरीके से समझते थे और उर्दू भाषा में शायरी करना थोड़ा आसान भी है इसीलिए राहत इंदौरी साहब उर्दू भाषा का ज्यादा इस्तेमाल करते थे। वे उर्दू के लफ़्ज़ों को जोड़कर ऐसी शायरी करते थे किन लोगों को बेहद पसंद आती थी। इसीलिए राहत इंदौरी साहब की हिंदी उर्दू गजले हमेशा लोग सुनते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here