भारत में बढ़ रही है कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या , विस्तार से पढ़ें पूरी खबर

0
69

भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है यह संख्या अब इतनी बढ़ गई है कि भारत में 24 लाख को पार कर गई है । यह संख्या तब ज्यादा बड़ी जब देश में लॉकडाउन को अनलॉक किया गया तब यह संख्या भारत में तेजी से बढ़ी। 30 जनवरी 2020 को भारत में कोरोनावायरस का पहला केस आया और उसके बाद पूरे भारत में कोरोनावायरस फैल गया । विश्व के सभी देश कोरोनावायरस की वैक्सीन ढूंढने में लगे हुए हैं लेकिन अभी तक किसी को बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लग पाई है।

खबरें यह भी आई थी कि दूसरे कोरोनावायरस की वैक्सीन तैयार कर ली है लेकिन डब्ल्यूएचओ ने कहा की डब्ल्यूएचओ के पास रूस की वैक्सीन की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। भारत ही नहीं दुनिया में कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है भारत कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में तीसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर अमेरिका दूसरे नंबर पर ब्राजील तीसरे नंबर पर भारत है। भारत में मार्च 2020 में कोरोना वायरस की रोकथाम करने के लिए लॉकडाउन को भी लगाया गया लेकिन लॉकडाउन के 3 महीने बाद भी कोरोनावायरस पर काबू नहीं किया जा सका।

लेकिन जब लॉकडाउन को अनलॉक किया गया । तब कोरोनावायरस के मामले भारत में ज्यादा बढ़े । और अब भारत में कोरोना मामलों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि भारत में यह संख्या बढ़कर 2400000 से भी पार निकल गई है। हर रोज एक बड़ी संख्या में मामले आ रहे हैं। भारत के किन राज्यों में कोरोनावायरस मामले बहुत कम आ रहे थे अब उन राज्यों में भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सबसे ज्यादा भारत में महाराष्ट्र राज्य में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा आ रहे हैं।

और उसके बाद आंध्र प्रदेश में भी कोरोनावायरस के मामले ज्यादा आ रहे हैं उत्तर प्रदेश और बिहार में कोरोनावायरस के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। और उत्तर प्रदेश में मामले यह तब से बड़े हैं जब से लॉकडाउन को अनलॉक किया गया है तब से उत्तर प्रदेश और बिहार में कोरोनावायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़े हैं। लेकिन दुनिया के सारे देश कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीन खोज रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here