कोरोनावायरस की वजह से भारत में लगातार लोगों की जा रही है नौकरियां लोगों के पास नहीं है रोजगार

0
80

भारत में युवाओं के लिए नौकरियां पहले से उपलब्ध नहीं थी जब देश में कोरोनावायरस नहीं था उससे पहले भी जब देश में सब कुछ ठीक था और कोरोनावायरस भी देश में कहीं नहीं था तब भी युवाओं को नौकरी नहीं थी आज जब देश में कोरोनावायरस काल है । तो ऐसे में युवाओं के पास नौकरियां नहीं मिल रही हैं बल्कि वह लोग जो नौकरियां कर रहे थे कोरोनावायरस की वजह से उनकी नौकरियां भी चली गई हैं।

जब से भारत में लॉकडाउन को लगाया गया है तबसे बेरोजगारी बढ़ी है लोगों की नौकरियां गई है व्यापार बंद हुए हैं और बहुत से लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं स्कूल भी कोरोनावायरस की वजह से बंद कर दिए गए हैं युवाओं की पढ़ाई बंद हो गई है वे घर से ही पढ़ाई लिखाई कर रहे हैं। लेकिन कोरोनावायरस काल के बीच ही परीक्षाएं भी हो रही हैं और छात्र परीक्षाएं दे भी रहे हैं।

लेकिन भारत में वर्तमान के समय में बेरोजगारी कोरोनावायरस की वजह से लगातार बढ़ रही है लोगों की नौकरियां जा रही हैं युवाओं के पास नौकरियां नहीं है नौकरी करने के अवसर भी खत्म हो गए हैं। लेकिन जिन कंपनियों में लोग काम कर रहे हैं और जो कंपनियां अभी चल रही है। उनमें लोग काम कर रहे हैं। लेकिन जब देश में लॉकडाउन को लगाया गया तब कई कंपनियां बंद हो गई थी।

देश में हर दिन कोरोनावायरस केस की संख्या 60 हजार से ज्यादा आ रही है। और यह केस प्रतिदिन लगातार तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन ऐसे में लोगों के पास नौकरियां लगातार जा रही हैं लोगों के पास व्यवसाय नहीं लोगों के पास रोजगार नहीं है। और सबसे बड़ी बात यह है कि भारत में युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here