कोरोनावायरस अपडेट पिछले 24 घंटे में यूपी में आए 4512 मामले यूपी में एक्टिव केसों की संख्या 50000 से ज्यादा है

0
52

उत्तर प्रदेश में भी कोरोनावायरस के मामले अब लगातार बढ़ रहे हैं। लेकिन पहले भारत में महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे थे और अन्य राज्यों में कोरोनावायरस मामलों की संख्या कम आ रही थी लेकिन अब उत्तर प्रदेश में भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं और उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार में भी कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं।

पूरे भारत में कोरोनावायरस मामलों की संख्या 25 लाख के करीब पहुंच गई है। और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है भारत में प्रतिदिन कोरोनावायरस मामलों की संख्या 66 हजार के लगभग आती है। और जब से लॉकडाउन को अनलॉक किया गया है यह संख्या कब से तेजी से बढ़ी है। उत्तर प्रदेश के 12 जिले जिनमें कोरोनावायरस मामले बहुत कम आ रहे थे अब उन जिलों में भी कोरोनावायरस के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के शहर लखनऊ में कोरोनावायरस के मामले सबसे ज्यादा है वहां पिछले 24 घंटे में 657 मामले आए हैं और दूसरे नंबर पर कानपुर नगर है जहां पिछले 24 घंटे में 289 केस आए हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस मामलों की संख्या 5000 तक पहुंच गई है पिछले दिनों कोरोनावायरस मामलों की संख्या पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में 5000 आई थी और अब पिछले 24 घंटे में 4512 आई है जो कि पहले से कम है।

भारत कोरोनावायरस मामले में तीसरे स्थान पर चल रहा है पहले पर अमेरिका और दूसरे पर ब्राजील है अमेरिका में कोरोनावायरस के मामले सबसे ज्यादा है और दूसरे नंबर पर ब्राजील में मामले हैं और कोरोनावायरस के मामले तीसरे नंबर पर भारत में है। लेकिन भारत में पिछले दिनों कोरोनावायरस के प्रति दिन आने वाले मामले इन दोनों देशों से ज्यादा आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here